stunned, ध्यान साधना के चक्कर में कानपुर का एक 80 वर्षिय बुजुर्ग और हरिद्वार का युवक टापू पर फंसे।

stunned, An 80-year-old man from Kanpur and a youth from Haridwar got stranded on an island while practicing meditation.

थाना एवं जल पुलिस की साझा कोशिश हुई सफल, बुजुर्ग सहित 02 को किया सकुशल रेसक्यू

उफनती लहरों के बीच टीम की मेहनत रंग लाई, जिंदगी की जंग हुई सफल

stunned, मातृसदन के पास गंगा में कम जल के चलते एक 80 वर्षिय कानपुर निवासी बुजुर्ग और हरिद्वार का एक 23 साल का युवक ध्यान साधना के लिए कम जल में गंगा पार चले गए ।

देर शाम तक गंगा पार रहने के बाद जब दोनों ने वापस आना चाहा तब तक गंगा में जल स्तर और बहाव काफी बढ़ चुका था।
देर रात तक वहीं फंसे दोनों लोगों के बारे में किसी तरह एक व्यक्ति द्वारा पुलिस को इस बारे में सूचना दी गयी कि एक करीब 80 वर्षीय बुजुर्ग और लगभग 23 वर्षीय युवक, जो मातृ सदन आश्रम के सामने गंगा के पार ध्यान साधाना के लिए गये थे वह जलस्तर बढ़ने से फंस गये हैं, stunned

सूचना पर कनखल पुलिस मातृसदन से जाने वाले मार्ग से गंगा जी के किनारे पहुंची तो पाया कि 02 व्यक्ति गंगा जी के दूसरी तरफ फंसे हुये हैं।

गंगा जी का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ था ओर बहाव काफी तेज, फिर भी उ0नि0 चरण सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर साहस का परिचय देते हुये दोनों व्यक्तियों को बचाने का हरसम्भव प्रयास किया परन्तु बहाव अत्याधिक तेज होने के कारण सफलता नही मिली।

stunned, हिम्मत न हारते हुये पुलिस टीम ने अन्य प्रयास किये ओर मौके से ही जल पुलिस को मौके पर बुलाकर जल पुलिस के साथ रात के अंधेरे में गंगा जी के तेज बहाव को पार किया और अदम्य साहस का परिचय देते हुये दोनों व्यक्तियों को सकुशल बाहर निकाला।

पूछने पर फंसे हुए दोनों लोगों ने अपना नाम कैलाश पुत्र सोहन लाल निवासी दर्शन दुआ कालपी रोड़ कानपुर उ0प्र0 उम्र-79 वर्ष तथा विपुल चौधरी पुत्र अजय निवासी राजा गार्ड़न जगदीशपुर थाना कनखल हरिद्वार बताया ।

दोनो व्यक्तियो में से वृद्ध व्यक्ति को उपचार हेतु 108 के माध्यम से जिला अस्पताल भिजवाया गया। दोनों व्यक्तियो ने अपने जीवन की रक्षा के लिए पुलिस को बहुत बहुत धन्यवाद करते हुऐ कहा, जिस प्रकार से पुलिस द्वारा इतनी कठिन परिस्थितियों में उनको बचाया गया है वह उनके दूसरे जन्म के समान है ,stunned देखें वीडियो 👇

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *