Cloud burst, जिला बागेश्वर के कपकोट क्षेत्र सामा पनियाली गांव में बादल फटा, तीन घर धराशाई कोई जनजीवन की हानि नहीं।

Cloud burst, in Sama Paniyali village of Kapkot area of ​​Bageshwar district, three houses collapsed, no loss of life occurred.

सूचना पर SDRF टीम ने मौके पर किया राहत एवं बचाव कार्य, कीमती सामान दिलाया ढूंढ कर वापिस।

Cloud burst, आज 26 जुलाई 2024 का दिन उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में भारी आपदा वाला दिन रहा।
भारी वर्षा के चलते गढ़वाल और कुमाऊं मंडलों में अति वृष्टि और बादल फटने की घटनाओं का तांता लगा रहा आज प्रातः 5 बजे थाना कपकोट ने सामा पनियाला ग्राम में रात को बादल फटने से दो-तीन घरों के मलवे से दबने की सूचना SDRF को देते हुए सहायता की मांग की।

Cloud burst,घटना की सूचना पर SI संतोष परिहार के नेतृत्व में SDRF रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए सवेरे ही रवाना हो गई।
मौके पर Cloud burst, से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त तीन मकानों का पूरा घरेलू सामान मलबे में दब गया था, गनीमत यह रही कि किसी की जान जोखिम की कोई घटना नहीं हुई।
बादल फटने से आये तेज सैलाब में ,1.उमेद सिंह पुत्र केदार सिंह निवासी बड़ी पनियालि तोक थाड. थाना कपकोट,2.तोक बड़ी पनियाली में मनजीत सिंह पुत्र रतन सिंह का मकान,3.एक अन्य तोक- उडेरनाईजर में शेर सिंह कोरंगा सन ऑफ झीम सिंह का मकान भी , Cloud burst, में पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

SDRF टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य करते हुए कडी मेहनत से,उमेद सिंह पुत्र केदार सिंह निवासी बड़ी पनियालि तोक थाड. थाना कपकोट के पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हुए आवासीय मकान में दबे हुए घर के सारे कीमती सामान जेवर (नथ, ग्लोबल, झुमके, अंगूठी नगदी 21500 रुपए) राशन, बर्तन, कपड़े, चारपाई, बक्से, टीवी, मिक्सी मशीन और अन्य सामग्री सुरक्षित निकालकर मकान मालिक को दिया गया, इनके रहने की व्यवस्था गांव के पंचायत भवन में की गई है।

Cloud burst, में गांव के ही अन्य तोक बड़ी पनियाली में मनजीत सिंह पुत्र रतन सिंह का मकान भी क्षतिग्रस्त हुआ, जिनका सामान निकलवाने में SDRF टीम द्वारा मदद की गई, एक अन्य तोक- उडेरनाईजर में शेर सिंह कोरंगा सन ऑफ झीम सिंह का मकान भी क्षतिग्रस्त हुआ है जिसका आवश्यक सामान SDRF टीम द्वारा बाहर निकाला गया।, Cloud burst देखें वीडियो 👇

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *