Kidnaper arrested, तीन बच्चों का अपहरणकर्ता इंटरस्टेट गैंग गिरफ्तार।

Interstate gang that kidnapped three children arrested.

तीन में से एक बच्चे को पुलिस ने गैंग के चंगुल से मुक्त कराया, अन्य की तलाश।

बच्चा अपहरणकर्ता और खरीदार पुलिस की गिरफ्त में,

पत्रकार वार्ता में एसएसपी अजय सिंह ने किया प्रकरण में अब तक की कार्यवाही का खुलासा,बच्चा अपहरण करने के इंटरस्टेट गैंग के खुलासे के बाद सभी बच्चों को बरामद करना हमारी प्राथमिकता: एसएसपी हरिद्वार

Kidnaper arrested,हरिद्वार थाना कलियर शरीफ के परिसर से 29 मई 2023 की रात दरगाह में सोते हुए सज्जादा के छः महीने के बेटे का अपहरण कर लिया गया था जिसकी रिपोर्ट सज्जादा ने थानाध्यक्ष कलियर को दी थी।

Kidnaper arrested, तीन बच्चों का अपहरणकर्ता इंटरस्टेट गैंग गिरफ्तार।
Kidnaper arrested, तीन बच्चों का अपहरणकर्ता इंटरस्टेट गैंग गिरफ्तार।

मामले की जानकारी होते ही थानाध्यक्ष कलियर ने प्रकरण की गंभीरता को समझते हुए तत्काल उच्चाधिकारियों को प्रकरण के बारे में सूचना दी थी।

एसएसपी अजय सिंह के अनुसार विवेचनात्मक कार्यवाही के दौरान ये जानकारी सामने आई कि जिस बच्चे को चोरी किया गया उसकी मां से गर्भ काल के दौरान ही बच्चा चोर कथित पति-पत्नी अशफाक व नाजिमा तथा अन्य महिला सुजाता द्वारा बच्चे की खरीद फरोख्त के लिए पीड़िता मां से सम्पर्क किया था, किन्तु पीड़िता साजिदा ने बच्चे को बेचने को मना कर दिया।

पुलिस ने इस आधार पर एसएसपी अजय सिंह द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर टीमें गठित करते हुए एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह के पर्यवेक्षण में बच्चे की बरामदगी के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और थाना कलियर पर सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तीनों संदिग्धों से थाने पर गहन पूछताछ की गई Kidnaper arrested, तो अभियुक्तों ने विभिन्न स्थानों से बच्चा अपहरण/खरीद फरोख्त करना स्वीकार करते हुए 3 बच्चों को बेचने की बात बताई।

जिनमें से एक बच्चा पिछले वर्ष होली के दौरान अमरोहा में बेचना तथा दूसरा बच्चा बिचौलिए साजन के माध्यम से चिल्काना सहारनपुर में बेचना प्रकाश में आया।

एक अन्य बच्चे के सम्दर्भ में गैंग से पूछताछ जारी है, कुल छः संदिग्धों को गिरफतार कर पूछताछ की जा रही है,Kidnaper arrested

Kidnaper arrested, गिरफ्तार छः लोगों में दो महिलाएं और तीन पुरुष शामिल हैं।
1.अशफाक पुत्र रईस निवासी पदार्था थाना पथरी
2. नजमा पत्नी अशफाक निवासी ग्राम पदार्था पथरी
3. सुजाता पत्नी तरंग पाठक निवासी मोहल्ला चाहसरा बिजनौर
4. मोहित कंचल पुत्र नवनीत कंचल निवासी चिल्काना सहारनपुर (खरीददार)
5. अनिल शर्मा उर्फ साजन पुत्र विश्वामित्र निवासी करनाल हरियाणा (बिचौलिया)
6. नदीम हुसैन पुत्र अनवर हुसैन निवासी ग्राम लापरा यमुनानगर हरियाणा

गैंग से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने एक बच्चे को चिल्काना से सकुशल बरामद किया।
गिरफ्तारी को अंजाम देने वाली पुलिस टीम में 1. श्री एस. के. सिंह, पुलिस अधीक्षक देहात ,2. सुश्री पल्लवी त्यागी, क्षेत्राधिकारी रुड़की 3. पुलिस टीम थाना कलियर,4. सीआईयू टीम हरिद्वार,
5. सीआईयू टीम रुड़की, Kidnaper arrested

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *