‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान की उत्तरकाशी जिले में शुरुआत।

15 अगस्त अनेक कार्यक्रम आयोजित होंगे।

उत्तरकाशी ‘मेरी माटी मेरा देश‘ अभियान की जिले में आज से शुरूआत हो गई है। अभियान के शुरूआती दिन कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ परिचर्चा करने के साथ ही जनपदवासियों को अभियान हेतु शुभकामानायें दी हैं।

जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने ‘मेरी माटी मेरा देश‘ अभियान का कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में शुभारंभ करते हुए आजादी के अमृत महोत्सव के समापन समारोह के तौर पर आयोजित हो रहे इस अभियान हेतु सभी जनपदवासियों को शुभकामनाएं प्रेषित की। जिलाधिकारी ने सभी विकास खण्डों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़कर आम लागों से इस अभियान में अग्रणी भूमिका निभाने का आह्वान किया। जिलाधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारियों से अभियान की तैयारियों की जानकारी लेते हुए कहा कि इस जन-अभियान में अधिकाधिक संख्या में आम लोगों एवं जन-प्रतिनिधियों को जोड़ा जाय।

जिलाधिकारी ने व्यापार मंडल, होटल एवं परिवहन व्यवसाय से जुड़े संगठनों सहित अनेक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ अभियान को लेकर परिचर्चा कर सभी लोगों से अभियान के कार्यक्रमों में सहयोग की अपेक्षा करने के साथ ही सभी लोगों से अपने कार्यक्षेत्र में ईमानदारी एवं प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर देश को तेजी से विकास की राह पर अग्रसर करने हेतु सहयोग करने की अपील की।

जिलाधिकारी ने कहा कि आज से प्रारंभ इस अभियान के दौरान जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत एवं नगर निकाय में 15 अगस्त तक अनेक कार्यक्रम आयोजित होंगे। जिसमें स्मारक स्थापना, अमृत वाटिका की स्थापना, वीरों का वंदन, मिट्टी यात्रा आदि कार्यक्रम होंगे। 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा‘ फहराया जाएगा।

इस मौके पर परियोजना निदेशक डीआरडीए रमेश चन्द्र, स्वजल के पर्यावरण विशेषज्ञ प्रताप मटूड़ा, व्यापार मंडल के अध्यक्ष रमेश चौहान, होटल एशोसियेशन के अध्यक्ष शैलेन्द्र मटूड़ा, टैक्सी यूनियन के पदाधिकारी सरदार बलदेव सिंह, दीपक राणा, मनोज भट्ट, टीजी.एम.ओ. के शीशपाल सिंह कैंतुरा सहित अन्य संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *