On Kargil Divas,भारत की सेना ने अपने शौर्य और पराक्रम से हमेशा देश का मान बढ़ाया- सतपाल महाराज

On Kargil Divas, The Indian Army has always brought glory to the country with its valour and bravery – Satpal Maharaj

On Kargil Divas, शहीदों के प्रति कृतज्ञता और श्रद्धांजली अर्पण कार्यक्रम आयोजन का शुभारंभ पुष्पांजलि अर्पित कर किया।

कारगिल विजय दिवस की स्मृति में ऋषिकुल आयुर्वेदिक महाविद्यालय में स्थित सभागार में शहीदों के प्रति कृतज्ञता और श्रद्धांजली अर्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

On Kargil Divas, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में आपदा प्रबंधन, बाढ़ नियंत्रण, पर्यटन व संस्कृति के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने करगिल शहीदों के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनके महान बलिदान को याद किया।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज अपर जिलाधिकारी पी.एल.शाह एवं जिला सैनिक कल्याण की विंग कमांडर डा. सरिता पवांर ने स्वागत किया।,On Kargil Divas,

सर्वप्रथम कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीदों को नमन करते हुए शहीद सैनिकों को श्रृद्धाजंलि अर्पित करते हुए कहा, आज पूरा देश कारगिल विजय दिवस मना रहा है, यह दिन भारतीय सेना के अदम्य साहस, कुशल युद्ध नीति, वीरता, जवानों की बहादुरी, शौर्य और पराक्रम का प्रतीक है, कारगिल विजय दिवस के अवसर पर देशवासी देशभक्ति के रंग में डूबे हुए हैं और कारगिल युद्ध में शहीद हुए उन बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं जिन्होंने देश की सीमाओं की रक्षा के लिए वीरता के साथ लड़ाई लड़ी, पूरा देश उन अमर शहीदों को नमन कर रहा है।,On Kargil Divas,

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ कारगिल युद्ध लगभग 60 दिनों से ज्यादा चला था और 26 जुलाई 1999 को भारत ने पाकिस्तानी सेना को परास्त कर विजय हासिल की थी। भारत की सेना ने अपने शौर्य और पराक्रम से हमेशा देश का मान बढ़ाया है। हमें अपने जवानों की वीरता पर गर्व है।

भारतीय सेना के अदम्य साहस व शौर्य का लोहा पूरी दुनिया मानती है। कारगिल युद्ध की सीमाओं की रक्षा के लिए वीर सैनिकों के बलिदान को राष्ट्र हमेशा याद रखेगा।

उत्तराखण्ड में भी देश के लिए बलिदान देने की परम्परा रही है, कारगिल युद्ध में बड़ी संख्या में उत्तराखण्ड के वीर सपूतों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है।

राज्य सरकार सैनिकों एवं उनके परिजनों के कल्याण के लिए वचनबद्ध है। हमारी सरकार अग्निवीरों के लिए सरकारी सेवाओं में आरक्षण पर भी विचार कर रही है उन्होंने कारगिल में शहीद हुए शहीदों की वीर नारियों को शॉल एवं स्मृति चिन्ह भेंट किया।

इस अवसर पर सेंट मैरी एवं स्वामी हरिहरा नंद पब्लिक स्कूल द्वारा देश भक्ति के गीतों पर भावपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया तथा पी.जी ऋषिकेश एवं गुरूकुल कांगड़ी के एन.सी.सी. कैडेटों द्वारा देशभक्तिं के गीतों की प्रस्तुति दी गई।

अपर जिलाधिकारी पी.एल.शाह द्वारा कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया कार्यक्रम का सफल संचालन प्रभु नारायण झा एवं डा. नरेश चौधरी द्वारा किया गया, On Kargil Divas,

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष किरन चौधरी, जिलाध्यक्ष भाजपा संदीप गोयल, महामंत्री भाजपा आशु चौधरी, समाज सेवी विशाल गर्ग, जगदीश लाल पहावा, ग्रीनमैन बघेल, युवा मोर्चा अध्यक्ष विक्रम भुल्लर, सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, उप जिलाधिकारी अजयवीर सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी मनीष दत्त, मुख्य जिला कृषि अधिकारी विजय देवराड़ी, लघु सिचाई विष्णु दत्त बैजवाल आदि उपस्थित थे।On Kargil Divasदेखें विडियो 👇

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *