रंगदारी प्रकरण का खुलासा, मोबाइल सहित 2 दबोचे

हरिद्वार के हार्डवेयर व्यापारी को गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के नाम से मिली थी धमकी

एक छठी पास और दूजा दसवीं फेल,अब पहुंच गए जेल।

एक गंगा में पैसे ढूंढते ढूंढते और दूजा चाय बेचते, रातों-रात अमीर बनने के मुंगेरी सपने सजाए,घोर लालच की गलियों से होते हुए आखिरकार जेल पहुंच गए।
एक छठी पास और दूजा दसवीं फेल ने मिलकर बनाई, लारेंस विश्नोई के नाम पर ठगी करने की योजना,बडे व्यापारियों पर नजर रखते हुए दुकानों के बोर्ड से नम्बर हासिल कर धमकी को अंजाम दिया।
हरिद्वार पुलिस ने व्यापारी को दूसरा धमकी भरा फोन आने के चंद घंटों बाद ही बदमाशों को धर पकड़ा।

एसएसपी अजय सिंह ने आज घटना का खुलासा करते हुए पूरी जानकारी पत्रकारों को दी।
हार्डवेयर व्यापारी संतोष महेश्वरी को धमकाकर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर रंगदारी मांगने के प्रकरण का सफल खुलासा करते हुए कहा स्पेशल गठित टीम ने दो युवकों को कॉल व टेक्स्ट मैसेज करने के लिए प्रयुक्त मोबाइलों समेत धर दबोचा है।

उन्होंने कहा 9 मार्च 2023 को फोन कॉल से धमकी देने के सम्बन्ध में कोतवाली हरिद्वार में दर्ज मुकदमा अपराध संख्या 189/2023 धारा 384/506 में चल ही रही थी कि इसी बीच व्यापारी को 2 जून की शाम एक बार फिर से नए नम्बरों से टेक्स्ट मैसेज कर धमकी दी गई।
धमकी देने के साथ ही दोनों नम्बरों से (उसी प्रकार पहले कॉल, बाद में टेक्स्ट मैसेज) रायवाला के दो व्यापारियों को भी धमकी दी गई थी।
इस सम्बन्ध में थाना रायवाला में भी अलग-अलग दो मुकदमें दर्ज हैं।

एसएसपी अजय सिंह द्वारा गठित स्पेशल टीम ने फोन कॉल/मैसेज करने के लिए प्रयोग किए गए मोबाइल नंबर की CDR का गहनतापूर्वक खंगाला और इलेक्ट्रॉनिकली अन्य कई बातों का ध्यान रखते हुए साथ ही साथ फील्ड में अपने मुखबिरों का जाल बिछाया, लारेंस विश्नोई के नाम पर व्यापारियों को धमकी देने वाले दो बदमाशों को, अभियुक्त वीरेंद्र उर्फ छोटा सुनार और गोविंद बाबा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, पुलिस ने दोनों के मोबाइल फोन भी बरामद कर लिये।

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार अभियुक्त वीरेंद्र उर्फ छोटा सुनार विलासपुर छत्तीसगढ स्थित अंग्रेजी माध्यम के स्कूल से पढ़ाई के दौरान छठवीं कक्षा की पढ़ाई छोड़कर भागकर हरिद्वार आ गया था।
इस दौरान घाटों पर गोताखोरी करने व गंगा में पैसा ढूंढने और दूसरे गोताखोरों को मिले स्वर्ण अथवा चांदी के आभूषण आदि को तुरंत खरीदकर आगे बेचने के उसके काम के कारण उसका नाम छोटा सुनार पड़ा।
अन्य अभियुक्त गोविंद बाबा निर्धन निकेतन विद्यालय से दसवीं फेल होकर अस्थाई चाय की दुकान चलाता है और दोनों अक्सर एक साथ शराब पीने के आदि है, इसी दौरान दोनों अभियुक्तों ने रंगदारी मांगने का प्लान बनाया।
थोक विक्रेता के पास मोटी रकम आने की जानकारी होने पर अभियुक्तों ने फिरौती में मोटी रकम हासिल करने के लिए पहले हरिद्वार निवासी हार्डवेयर व्यापारी की दुकान के बोर्ड से उसका नम्बर लिया और रायवाला निवासी व्यापारियों के दुकान के बोर्ड पर नम्बर अंकित न होने पर उनके द्वारा संचालित स्कूल से नम्बर हासिल कर तीनों नम्बरों पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर चौथ मांगी।

दोनों के खिलाफ पुलिस ने मु0अ0सं0 189/ 2023 धारा 384, 506 IPC, चालानी थाना कोतवाली नगर हरिद्वार, वादी- हार्डवेयर व्यापारी संतोष महेश्वरी

दूसरा मु0अ0सं0 84/2023 धारा 384 IPC, चालानी थाना रायवाला देहरादून, वादी- अरविंद कुमार संचालक जुगरान हार्डवेयर हरिपुर कला
और तीसरा मु0अ0सं0 85/ 2023 धारा 384 IPC, चालानी थाना रायवाला देहरादून, वादी- प्रेम लाल शर्मा प्रॉपर्टी डीलर (पूर्व प्रधान हरिपुर कला) दर्ज किया है।

वर्तमान में वीरेंद्र उर्फ छोटा सुनार पुत्र कैलाश चंद निवासी हरिपुर कला रायवाला में निवास करता है और
गोविंद बाबा पुत्र महाकाल गिरी निवासी हिल बाईपास खड़खड़ी पर निवास करता है। दोनों को गिरफ्तारी के बाद जेल भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *