पब्लिक टायलेट जाओ, टीवी देखो,सोफे पर आराम भी फरमाओ

 

हरिद्वार में बन रहे बीस स्मार्ट टायलेट और पच्चीस वाटर एटीएम – निगम एमएनए

सुविधाओं की निरंतरता में यात्री अपनी भूमिका निभाए

हरिद्वार आने वाले तीर्थ यात्री आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित स्मार्ट टायलेट जैसी थकान से राहत और तनाव से शांति देने वाली सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे, बशर्ते यात्री खुद भी इन सुविधाओं की सततता में अपने हिस्से की भूमिका निभाए।


हरिद्वार वासियों और यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबरी है, अब हरिद्वार होगा पूरी तरह गंन्दगी से मुक्त हरिद्वार नगरनिगम के एमएनए दयानंद सरस्वती ने जानकारी देते हुए कहा अब हरिद्वार से नगरनिगम ने गंदगी को पूरी तरह मिटाने के लिए और आधुनिक जन सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए
नगर निगम पुल जटवाड़ा से भूपतवाला तक बीस स्मार्ट टायलेट स्थापित करने जा रहा है जो स्मार्टनेस की मूलभूत आधुनिक सुविधाओं, एसी, टीवी, सोफा,शू पालिश महिलाओं के लिए चाइल्ड फिडिंग एरिया, सेंसर युटिलिटी के साथ सुसज्जित होंगे, जिनमें 3 पहले ही स्थापित किये जा चुके हैं और बाकी 30 सितंबर तक स्थापित कर दिये जायेंगे। इसके अलावा 25 वाटर एटीएम जो आर ओ का पानी उपलब्ध करायेंगे, जबकि 10 पहले ही स्थापित किये जा चुके हैं। इससे पहले नगर निगम हरिद्वार हरकी पैड़ी सहित तमाम क्षेत्रों से कई दिनों से सफाई अभियान चलाये हुए हैं।
नगरनिगम एमएनए दयानंद सरस्वती ने कहा तीर्थों पर सफाई जहां सरकारी संस्थाओं का दायित्व है वहीं श्रद्धालुंओं को भी चाहिए कि इस अपनी हिस्सेदारी निभायें, तीर्थ का पुन्य तभी है जब आप तीर्थ की मर्यादा का सम्मान करें और कोशिश करें कि गंदगी न फैले अगर दोनों पक्षों की सहभागिता होगी तो निश्चित ही हमारे तीर्थ स्थान स्वर्ग की अनुभूति देंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *