Lord Shri Ganesh,भगवान श्रीगणेश के जन्मोत्सव पर धर्म रक्षा मिशन ने सहस्त्र अर्चन पूजा का आयोजन किया।

Lord Shri Ganesh,On the birth anniversary of Lord Shri Ganesh, Dharma Raksha Mission organized Sahastra Archan Puja.

आचार्य नितिन शुक्ल के मार्गदर्शन,और सानिध्य में शास्त्रीय विधि से सम्पन्न हुआ उत्सव

Lord Shri Ganesh ,कनखल वैश्य कुमार सभा में 19सितम्बर भाद्र पद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी पर श्री गणेश भगवान के जन्मोत्सव के पर्व को श्री गणेश का सहस्त्र अर्चन पूजा का आयोजन धर्म रक्षा मिशन द्वारा किया गया।

Lord Shri Ganesh,भगवान श्रीगणेश के जन्मोत्सव पर धर्म रक्षा मिशन ने सहस्त्र अर्चन पूजा का आयोजन किया।
Lord Shri Ganesh,भगवान श्रीगणेश के जन्मोत्सव पर धर्म रक्षा मिशन ने सहस्त्र अर्चन पूजा का आयोजन किया।

पिछले पन्द्रह वर्षों से निरंतर धर्म रक्षा मिशन द्वारा संचालित कनखल के वैश्य कुमार सभा भवन में Lord Shri Ganesh ,भगवान गणेश के जन्मोत्सव में सभी भक्त गणों ने मिलकर भगवान गणेश के 1000 नाम से भगवान का अभिषेक किया।

श्रद्धालु भक्तों ने भगवान श्रीगणेश का पूजन करते हुए, अपनी-अपनी मनोकामना की पूर्णता के लिए विशेष द्रव्य से Lord Shri Ganesh ,भगवान गणेश के 1000 नाम लेकर वह वस्तु समर्पित की, जैसे संतान प्राप्ति के लिए गणेश जी पर 1000 दूर्वा यानी दुबड़ा चढ़ाया ,धन प्राप्ति के लिए गुलाब के पुष्प ,किसी व्यक्ति के विवाह में परेशानी आ रही है तो हल्दी से 1000 नाम लेकर भगवान की सहस्रारचन पूजा की इस कार्यक्रम का संचालन आचार्य नितिन शुक्ल ने किया और तथा इसके मुख्य यजमान डॉक्टर अशोक मानवी एवं रमादेवी हुए।

संजय अग्रवाल, श्री मति विजय लक्ष्मी , अनूज जैन अन्य व्यक्तियों ने मिलकर भगवान गणेश जी के 1000 नाम से अभिषेक किया ।

यह 15 वर्षों से कार्यक्रम किया जा रहा है जिसमें गणेश प्रतिमा का विसर्जन नहीं किया जाता शास्त्रों के प्रमाण क्या है इस चीज के विषय में हमने विस्तार पूर्वक सभी लोगों को बताया और जागरूक किया कि गणेश जी का विसर्जन हमारे शास्त्रों में नहीं लिखा है तथा इससे मां गंगा प्रदूषित होती है, इसलिए गणेश प्रतिमा का विसर्जन ना करें।

यह संदेश सभी भक्तगणों में दिया इस कार्यक्रम में दीपरतन शर्मा आदित्य शर्मा राजकुमार प्रधान ऋषभ दुबे आशीष तिवारी, मुकेश शर्मा, योगेन्द्र शुक्ला लव शर्मा ऋषिपाल शर्मा अभिनव शुक्ला नीरज शुक्ला आकाश शर्मा एवं अन्य भक्तों ने भाग लिया,Lord Shri Ganesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *