Mahila SDRF, पहली बार हरिद्वार में महिला एसडीआरएफ कर्मियो की तैनाती।

कमांडेंट SDRF मणिकांत मिश्रा की अहम पहल- पहली बार SDRF महिला कार्मिकों की संवेदनशील घाटों पर तैनाती।

 

Mahila SDRF कांवड़ मेले में उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों से भी बडी संख्या में महिलाएं कांवड़ भरने हरिद्वार पहुंच रही हैं महिला कांवड़ियों की भारी संख्या को देखते हुए पहली बार Mahila SDRF की तैनाती की गई है।

इस वर्ष भारी संख्या में शिवभक्त गंगाजल लेने देवभूमि उत्तराखंड पधार रहे है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के दृष्टिगत SDRF कार्मिकों को हरिद्वार, ऋषिकेश व नीलकंठ में संवेदनशील स्थानों पर तैनात किया गया है।

SDRF जवानों द्वारा अपनी कार्यकुशलता को सिद्ध करते हुए विभिन्न घाटों पर स्नान करते समय नदी के तेज बहाव में आकर डूबने वाले अनेक कांवडियों का जीवन भी सुरक्षित किया गया है।

विगत कुछ दिनों से राज्य में महिला शिवभक्त भी भारी संख्या में शुभागमन कर रही है।
Mahila SDRF की तैनाती कांवड़ मेले में पधार रही इन महिला श्रद्धालुओं की सुरक्षा व सुगम यात्रा के दृष्टिगत #मणिकांत_मिश्रा, कमांडेंट SDRF द्वारा अहम पहल की गई है।

एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा के निर्देशानुसार कांवड़ मेले में SDRFउत्तराखण्ड पुलिस की विशेषज्ञ महिला कार्मिकों को संवेदनशील घाटों पर तैनात किया गया है।

Mahila SDRF की विशेषज्ञ महिला कार्मिक कुशल तैराक है जो महिला शिवभक्तों को सुरक्षा प्रदान करने के साथ ही किसी भी आकस्मिक परिस्थिति में त्वरित रिस्पांस देने में दक्ष है।
Mahila SDRF की नियुक्ति की इस अहम पहल से सभी कांवड़िये देवभूमि से स्वर्णिम स्मृतियाँ लेकर जाएंगे।

2 thought on “Mahila SDRF, पहली बार हरिद्वार में महिला एसडीआरएफ कर्मियो की तैनाती।”
  1. Great job done by our very efficient SDRF Commandant Mr Mani Kant Misra ji. Keep up the good work.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *