महापौर की एमएनए को चेतावनी, शिकायत प्रकोष्ठ का प्रचार करो,या कारवाई को तैयार रहो।

Mayor’s warning to the MNA, publicize the complaint cell, or be ready for action.

शिकायत प्रकोष्ठ का जनता में प्रचार न होने से नाराज़ है महापौर

हरिद्वार नगर निगम की महापौर श्रीमती अनिता शर्मा ने निगम के एमएनए दयानंद सरस्वती को पत्र लिखकर हरिद्वार नगर निगम के शिकायत प्रकोष्ठ का तुरंत जनहित में प्रचार प्रसार कराने का निर्देश दिया है।
महापौर का कहना है कि नगर निगम, हरिद्वार द्वारा शिकायत प्रकोष्ठ संचालित किया जा रहा है, जनता अपनी शिकायतों को शिकायत प्रकोष्ठ के माध्यम से निगम तक पहुंचा सकती है लेकिन शिकायत प्रकोष्ठ का प्रचार-प्रसार अत्यधिक न होने के कारण निगम क्षेत्र की जनता को नगर निगम, हरिद्वार से सम्बन्धित शिकायत व निगम की सेवा लेने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
महापौर ने पत्र में ये भी लिखा है कि आगामी माह में कावड मेले जैसा बड़ा आयोजन हरिद्वार क्षेत्र में होने वाला है, जिसमें नगर निगम क्षेत्र हरिद्वार में भारी संख्या में देश-विदेश से श्रद्धालुओं का आवागमन होगा।
इस दौरान निगम द्वारा पथ प्रकाश व्यवस्था एवं साफ-सफाई आदि कार्यों को शिकायत प्रकोष्ठ के माध्यम से अविलम्ब कराये जाने हेतु नगर निगम, हरिद्वार द्वारा संचालित शिकायत प्रकोष्ठ का प्रचार-प्रसार पम्पलेट व विज्ञापन पटट आदि माध्यमों से करवाना सुनिश्चित करें।
महापौर ने कहा कि वो स्वयं हर सप्ताह शिकायत प्रकोष्ठ का दौरा भी करेंगी।
साथ ही महापौर ने एमएनए को चेतावनी भी दी है कि यदि इस काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही की जाती है तो इसके लिये सम्बन्धित अधिकारी स्वयं उत्तरदायी होंगे तथा नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *