POCSO Act,पॉक्सो एक्ट‌ में नाबालिग का अपराधी गिरफ्तार।

POCSO Act,Minor’s criminal arrested under POCSO Act.

मासूम से कर रहा था छेड़खानी, अब जा रहा है जेल

24 घंटे के अंदर 7 वर्षीय मासूम से छेड़खानी करने वाले को पुलिस ने धर दबोचा

आईपीसी समेत पोक्सो की गंभीर धाराओं में मुकदमा था दर्ज

*महिला संबंधी अपराध में किसी को बख़्शा नहीं जाएगा, वैज्ञानिक तरीके से साक्ष्य एकत्र करते हुए कड़ी से कड़ी सजा दिलाएंगे : एसएसपी हरिद्वार*

पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत एक मामला 24 अगस्त को थाना श्यामपुर क्षेत्रांतर्गत दर्ज किया गया था।

POCSO Act, 7 वर्षीय नाबालिक बच्ची के साथ छेड़खानी व शारीरिक शोषण करने सम्बंधित शिकायत बच्ची के परिजनों द्वारा थाना श्यामपुर में दर्ज कराई गई थी जिस पर सख्ती ने सख्ती से कदम उठाते हुए तत्काल गंभीर धाराओं में 7/8, 9/10 POCSO Act, पॉक्सो एक्ट तथा आईपीसी की धारा 354 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया, और सरगर्मी से उतरप्रदेश मुजफ्फरनगर के रहने वाले सचिन कुमार पुत्र सत्यपाल शर्मा निवासीग्राम खाई खेड़ी थाना पुरकाजी की तलाश शुरू कर दी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी हरिद्वार द्वारा सी.ओ सिटी समेत अधीनस्थों को स्पष्ट रूप से निर्देशित करते हुए प्रकरण में अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी के आदेश देते हुए हर हाल गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया गया।POCSO Act.

थाना श्याम पुर ने त्वरित कार्रवाई के तहत सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी गई।
थाना श्यामपुर पुलिस द्वारा आसपास एवं संदिग्धों से मैन्युअली पूछताछ एवं मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर अभियुक्त की सरगर्मी से तलाश की गई और मुकदमा दर्ज होने के बाद से लगातार फरार चल रहे अभियुक्त सचिन कुमार को मुखबिर की सूचना पर श्यामपुर थाना क्षेत्र से नाबालिग बच्ची का शोषण करने वाले सचिन कुमार पुत्र सत्यपाल शर्मा निवासीग्राम खाई खेड़ी थाना पुरकाजी को पुलिस ने नियमानुसार गिरफ्तार कर लिया और POCSO Act,के अंतर्गत आवश्यक वैधानिक कार्रवाई करते हुए पुलिस ने न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।

केवल 24 घंटे के भीतर अति शीघ्र की गई इस सफल कार्रवाई से परिजनों ने शाना श्यामपुर पुलिस का आभार व्यक्त किया गया।

महिला सम्बंधित अपराधों को लेकर गम्भीर, हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह ने कहा, महिला संबंधी अपराध में किसी को बख़्शा नहीं जाएगा, वैज्ञानिक तरीके से साक्ष्य एकत्र करते हुए कड़ी से कड़ी सजा दिलाएंगे,POCSO Act.

POCSO Act, के अपराधी को गिरफ्तार करने वाली टीम में,1- उ0नि0 विनय मोहन द्विवेदी,2. महिला उपनिरीक्षक संदीपा भंडारी,3- कांस्टेबल सिद्धार्थ कुमार शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *