आज फिर हुई हरकी पैड़ी पर गंगा अवतरण लेजर शो की घोषणा।

मुख्यमंत्री ने की हरकी पैड़ी पर गंगा मईया की आरती

कनखल सतीघाट के सौन्दर्यीकरण और हरकी पैड़ी पर लेजर शो शुरू करने की घोषणा।

आज एक बार फिर हरिद्वार में गंगा अवतरण पर लेजर शो शुरू करने की घोषणा हुई इस बार घोषणा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की है, हरिद्वार वालों के लिए ये घोषणा कोई नई बात नहीं, पिछले बीस साल में दसियों बार गंगा अवतरण पर लेजर शो शुरू करने की घोषणा हो चुकी है अलबत्ता शो कभी शुरू नहीं हुआ ये अलग बात है, एक बार फिर गंगा अवतरण के लेजर शो की घोषणा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरकी पैड़ी पर की है।

मुख्यमंत्री धामी ने आज हरिद्वार में हरकी पैड़ी पर होने वाली दैनिक आरती स्वयं कर मां गंगा का आशीर्वाद प्राप्त किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने एक दिवसीय जनपद भ्रमण के लिए हरिद्वार आये थे।

मुख्यमंत्री ने हरिद्वार कनखल स्थित पौराणिक तीर्थ सतीकुण्ड को विश्व स्तरीय संरचना देकर भव्य स्वरुप में विकसित किये जाने और हर की पैड़ी पर प्रतिदिन गंगा आरती के दौरान लाईट, साउंड व लेजर शो के माध्यम से गंगा अवतरण का प्रसारण किये जाने की घोषणा की।

उन्होंने हरकी पैड़ी के आस-पास के सभी पुलों पर फसाड़ लाईटिग लगाये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

उन्होने कहा, हरकी पैड़ी के आसपास के पुल केवल कुम्भ के दौरान ही प्रकाशमान होते है, जबकि यहां तीर्थ यात्रियों का वर्ष-भर आना-जाना लगा रहता है, इसलिए हर की पैड़ी के आस-पास के सभी पुलों को प्रतिदिन शाम होते ही रंग बिरंगी रोशनी फसाड़ लाईठ से प्रकाशमान किये जायेंगे।

इस अवसर पर जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, एसएसपी परमेन्द्र डोभाल, वीसी एचआरडीए अंशुल सिंह, सीडीओ प्रतीक जैन, पूर्व विधायक संजय गुप्ता, अध्यक्ष बीजेपी संदीप गोयल सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि व तीर्थ यात्री उपस्थित थे- देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *