Ev park,उत्तराखंड में ईवी पार्क की स्थापना के लिए एरिशा ई-मोबिलिटी ने उत्तराखंड सरकार के साथ 1900 करोड़ रुपये का एमओयू साइन किया।

ev-park-arisha-e-mobility-signed-an-mou-worth-rs-1900-crore-with-the-uttarakhand

इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी लाने के लिए उत्तराखंड सरकार के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं- दर्शन राणा

एमओयू के अनुसार राज्य में होंगे 100 इलैक्ट्रिक चार्जिंग हब स्थापित

होगा बड़ी संख्या में रोजगार पैदा कम्पनी,5000 लोगों को रोजगार देने की प्रतिबद्ध

Ev park, देहरादून, 13 दिसंबर, 2023 – पर्यावरण-अनुकूल परिवहन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, उत्तराखंड सरकार ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी एरिशा ई मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। इस एमओयू के अंतर्गत सहयोगात्मक प्रयास द्वारा उत्तराखंड में एक इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) पार्क स्थापित किया जाएगा और पूरे राज्य में 100 अत्याधुनिक ईवी चार्जिंग हब बनाए जाएंगे।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और एरीशा ई मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. दर्शन राणा की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन (एमओयू) को साइन किया गया,Ev park

डॉ. दर्शन राणा, चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, एरिशा ई मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, “हम इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी लाने के लिए उत्तराखंड सरकार के साथ उनके मिशन में साझेदारी करके उत्साहित हैं। सरकार की प्रतिबद्धता के साथ इलेक्ट्रिक मोबिलिटी समाधान में हमारी विशेषज्ञता निस्संदेह पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव डालेंगे और आर्थिक विकास को गति देंगे।”

Ev par,अपनी तरह का पहला, 1500 करोड़ रुपये के निवेश के साथ 320 एकड़ में प्रस्तावित यह इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) पार्क, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में नवाचार, अनुसंधान और विकास का केंद्र बन कर उभरेगा। यह उत्तराखंड में इलेक्ट्रिक वाहन पारिस्थितिकी तंत्र के विकास को बढ़ावा देने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण, सहायक इकाइयों की स्थापना, प्रौद्योगिकी प्रदाताओं और शोधकर्ताओं को सहयोग करने के लिए एक मंच भी प्रदान करेगा। साथ ही कंपनी 5000 व्यक्तियों (प्रत्यक्ष+अप्रत्यक्ष) के लिए रोजगार उत्पन्न करने के लिए भी प्रतिबद्ध है।

इसके अतिरिक्त, इस परियोजना का लक्ष्य राज्य भर में 400 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश के साथ 100 इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग हब की स्थापना के साथ चार्जिंग का एक मजबूत बुनियादी ढांचा स्थापित करना है। यह नेटवर्क चार्जिंग सुविधाओं तक सुविधाजनक पहुंच सुनिश्चित करेगा और इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में सहायता प्रदान करेगा और साथ ही उत्तराखंड में परिवहन के कार्बन फुटप्रिंट को भी कम करेगा। यह 1900 करोड़ रुपये का कुल निवेश 10 वर्षों की अवधि में किया जाएगा ,Ev park

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *