Harela parva, उत्तरकाशी के जगन्नाथ मंदिर का सौंदर्यीकरण जल्द- डीएम अभिषेक रुहेला

 

उड़ीसा निवासी अभिनेता सव्यसाची मिश्रा ने प्रसन्नता व्यक्त की।

 

Harela parva,उत्तरकाशी 16 जुलाई
हरेला पर्व के शुभारंभ पर जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने कहा है कि साल्ड गॉव स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण एवं श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए ठोस कार्ययोजना बनाकर योजनाबद्ध तरीके से कार्य किए जाएंगे।

Harela parva, हरेला पर्व शुभारंभ के पर जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला अधिकारियों को लेकर साल्ड गॉंव स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर पॅंहुंचेे। उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना करने के साथ ही स्थानीय ग्रामीणों और मंदिर के पुजारियों के साथ मंदिर परिसर के विकास एवं सौंदर्यीकरण तथा श्रद्धालुओं की सुविधाओं के संबंध में विचार-विमर्श किया।

Harela parva, उत्तरकाशी के जगन्नाथ मंदिर का सौंदर्यीकरण जल्द- डीएम अभिषेक रुहेला
Harela parva, उत्तरकाशी के जगन्नाथ मंदिर का सौंदर्यीकरण जल्द- डीएम अभिषेक रुहेला
उत्तरकाशी के जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने जगन्नाथ मंदिर को विश्व पटल पर शामिल करने की बात कही।
उत्तरकाशी के जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने जगन्नाथ मंदिर को विश्व पटल पर शामिल करने की बात कही।

जिलाधिकारी ने कहा कि भगवान जगन्नाथ का उत्तराखण्ड स्थित यह अनूठा मंदिर हाल के दिनों में राष्ट्रीय परिदृश्य में व्यापक रूप से चर्चित हुआ है। जिसके चलते इस मंदिर में श्रद्धालुओं का आवागमन बढ़ने की पूरी उम्मीद है।

Harela parva, लिहाजा जगन्नाथ मंदिर परिसर के सौंदर्यीकरण एवं यहां पर श्रद्धालुओं हेतु विभिन्न सुविधाओं के विकास पर विशेष ध्यान दिया जाना जरूरी है। इसके लिए कार्ययोजना बनाकर तात्कालिक एवं दीर्घकालीन महत्व के कार्यों को चरणबद्ध ढंग से संपादित किया जाएगा।

Harela parva, पर जिलाधिकारी ने मंदिर परिसर का निरीक्षण कर मंदिर के सौंदर्यीकरण एवं अन्य सुविधाओं को विकास हेतु पर्यटन विकास विभाग एवं ग्रामीण निर्माण विभाग को तात्कालिक महत्व के कार्य अविलंब प्रारंभ करने के निर्देश देने के साथ ही कहा कि सिंचाई विभाग के माध्यम से मंदिर परिसर की सुरक्षा दीवार का निर्माण जल्द करवाया दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने कहा मंदिर परिसर में हाल ही में कुछ सोलर लाईट्स स्थापित करवाई गई हैं, जरूरत पड़ने पर और लाईट्स स्थापित की जाएंगी।

Harela parva,पर जिलाधिकारी ने मंदिर प्रांगण में पत्थर बिछाने, रेलिंग की स्थापना और संपर्क मार्ग के सुधार के संबंध में भी अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए।

इस मौके पर उप जिलाधिकारी चतर सिंह चौहान, अधिशासी अभियंता सिंचाई जे.एस.रावत, अधिशासी अभियंता ग्रामीण निर्माण विभाग नितिन पांडे, भूवैज्ञानिक जी.डी.प्रसाद, पर्यटन अधिकारी जसपाल चौहान, सहित अन्य विभागों के अधिकारियों के अलावा मंदिर के मुख्य पुजारी शिव प्रसाद सेमवाल, बलिराम नौटियाल, ग्राम प्रधान साल्ड सहित बड़ी संख्या में वरूणा घाटी के निवासी एवं जन-प्रतनिधि उपस्थित रहें।

Harela parva, इसी दौरान श्री जगन्नाथ मंदिर साल्ड को व्यापक रूप से चर्चा में लाने वाले उड़ीसा निवासी अभिनेता सव्यसाची मिश्रा ने भी जिलाधिकारी से दूरभाष पर वार्ता कर जिला प्रशासन के द्वारा मंदिर के सौंदर्यीकरण एवं विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

मिश्रा ने कहा कि इस मंदिर को उनकी पिछली यात्रा के बाद व्यापक प्रसिद्धि मिलने के पीछे महाप्रभु के आशीर्वाद के साथ ही जिलाधिकारी एवं जिला प्रशासन की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Harela parva, पर मंदिर की अपनी पिछली यात्रा के अनुभवों को साझा करते हुए सव्यसाची मिश्रा ने कहा कि जगन्नाथ जी के मंदिर के विकास के लिए राज्य सरकार एवं प्रशासन के प्रयासों में वह हर संभव सहयोग प्रदान करेंगे।

वार्ता में जिलाधिकारी रूहेला ने सव्यसाची के प्रयासों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्हें पुनः आने का न्यौता भी दिया।Harela parva

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *