ग्राम बेलड़ा रुड़की में पुलिस और ग्रामीणों के बीच भारी पथराव और लाठी चार्ज

दर्जनों पुलिस कर्मी और लोग घायल, महिला पुलिस कर्मियों को भी आई चोटें

घटनास्थल पर भारी पुलिसबल तैनात,स्थिती नियंत्रण में- एसएसपी

 

हरिद्वार के ग्राम बेलडा में पुलिस और ग्रामीणों के बीच दो घंटे तक जम कर पत्थर बाजी और लाठी चार्ज हुआ।

घटना में दर्जनों लोग और पुलिस कर्मी घायल हो गए,देर रात हुए इस भीषण कांड में हरिद्वार के जिलाधिकारी धीरज सिंह गबर्याल और एसएसपी अजय सिंह को मौके पर पहुंच कर मोर्चा सम्भालना पड़ा।

पुलिस के अनुसार 11जून की देर रात्रि पंकज पुत्र सुरेश उम्र लगभग 30 वर्ष जब अपनी मोटरसाइकिल से गांव वापिस लौट रहा था तो घर के रास्ते में एक तरफ खड़ी (ट्रैक्टर) ट्रॉली पर टकराने से सुरेश की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस का कहना है सुरेश की मृत्यु और पोस्ट मार्टम के बाद मृतक के परिजन रोष में डेड बॉडी को कोतवाली रुड़की ले जाने की जिद करने तथा ट्रैक्टर ट्रॉली के मालिक के खिलाफ धारा 302 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करने की बात पर अड गये जिस पर मृतक पक्ष ने भारी हंगामा किया और राजमार्ग को जाम करने का प्रयास किया।


इस पर मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों द्वारा उक्त ग्रामीणों को काफी समझाने का प्रयास किया गया और मृतक के अंतिम संस्कार की कार्यवाही करने के लिए कहा गया लेकिन लगातार उग्र हो रहे ग्रामीण मृतक का अंतिम संस्कार न करते हुए मृतक के शव को वापस गांव लेकर आ गए।
ग्राम बेलडा में ट्रैक्टर ट्रॉली रोड (चौधरी) जाति जबकि मृतक के पिछड़ी जाति के होने के कारण दोनों पक्षों में टकराव की स्थिति पैदा हो गई जिस कारण कल देर रात अचानक एक पक्ष द्वारा ट्रैक्टर ट्राली के मालिक रोड जाति के (चौधरी) लोगों के घरों पर तोड़फोड़ की, पुलिस बल द्वारा रोकने का प्रयास करने पर मृतक सुरेश के परिजनों ने पुलिस अधिकारियों पर भारी पथराव किया,जिस पर एसएसपी को पुलिस बल को आवश्यक निर्देश देने पड़े।

पथराव लगभग 2 घंटे तक होता रहा। जिसमें दो प्रभारी निरीक्षक, एक सब इंस्पेक्टर समेत कई पुलिस एवं महिलाकर्मी घायल हो गए जिनका इलाज रुड़की के विनय विशाल अस्पताल के साथ-साथ अन्य चिकित्सालय में भी चल रहा है।

मौके पर डीएम व एसएसपी हरिद्वार द्वारा अन्य आला अधिकारियों के साथ मोर्चा संभालते हुए रोड (चौधरी) पक्ष को शांत कराया गया।

मौके से दर्जनों उपद्रवियों को खदेड़ते हुए उनके विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है साथ ही मृतक के अंतिम संस्कार हेतु आवश्यक व्यवस्था की जा रही है।

डीएम एसएसपी स्वयं आला अधिकारियों के साथ पर्याप्त पुलिस एवं पीएसी बल के मौके पर नजर बनाए हुए हैं।

देखें वीडियो:-

 

2 thought on “ग्राम बेलड़ा रुड़की में पुलिस और ग्रामीणों के बीच भारी पथराव और लाठी चार्ज”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *