Hello Mahanta ji,हैलो महंत जी, योगी आदित्यनाथ बोल रहा हूं, कांवड़ियों को कोई दिक्कत ?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीमहंत नारायण गिरि को फोन कर पूछा, कांवड़ियों को कोई दिक्कत तो नहीं हुई ।

श्रीमहंत नारायण गिरि ने कांवड मेले को सफल बनाने के लिए मंत्रियों, अधिकारियों, पत्रकारों व सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया।

Hello Mahanta ji, जुलाई 16 गाजियाबाद सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर की ख्याति पूरे विश्व में है। महाशिवरात्रि, सावन मास, सावन के सोमवार व सावन शिवरात्रि पर मंदिर में भक्तों का सैलाब उमडता है।

shivratri jlabhishek shuru,श्रीदुधेश्वरनाथ मंदिर में लाखों भक्तों एवं कांवड़ियों ने किया भगवान शिव का जलाभिषेक।
गाजियाबाद दुधेश्वरमठ में जलाभिषेक करते कांवड़ियों का हाल जाना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने।

विश्व भर से भक्त यहां जलाभिषेक के लिए आते हैं, मंदिर की मान्यता व ख्याति को देखते हुए ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के अधिकारियों को कांवड़ यात्रा व सावन शिवरात्रि पर सभी जरूरी व्यवस्था कर कांवड़ियों को कोई भी परेशानी ना होने देने के आदेश दिए थे।

Hello Mahanta ji,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर के पीठाधीश्वर श्रीमहंत नारायण गिरि को फोन कर पूछा कि व्यवस्था में किसी प्रकार की कोई कमी तो नहीं है।

मंदिर के मीडिया प्रभारी एस आर सुथार ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 जुलाई को रात्रि को श्रीहंत नारायण गिरि को फोन किया और पूछा कि मंदिर में आने वाले कांवड़ियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत तो नहीं हो रही है।

Hello Mahanta ji,मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को श्रीमहंत नारायण गिरि से मिलकर सावन शिवरात्रि पर सभी व्यवस्थाएं कराने के आदेश दिए थे ताकि कांवड़ियों व भक्तों को जलाभिषेक के दौरान किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना होने पाए।

श्रीमहंत नारायण गिरि ने उन्हें बताया कि जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, नगर निगम समेत सभी विभागों के अधिकारियों ने मंदिर में व्यवस्था बनाने में पूरा सहयोग दिया।

अधिकारियों ने व्यवस्थाओं पर पूरी नजर रखी जिससे कांवड़ियों व भक्तों को कोई भी परेशानी नहीं हुई और इतनी अच्छी व्यवस्था देखकर वे बहुत खुश हुए और उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विशेष आभार व्यक्त किया।

Hello Mahanta ji,श्रीमहंत नारायण गिरि ने केंद्रीय मंत्री जनरल वी के सिंह, प्रदेश के मंत्री व गाजियाबाद के प्रभारी मंत्री असीम अरूण, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह , पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा, महापौर सुनीता दयाल, नगर निगम के नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड, डीसीपी निपुण अग्रवाल, सीएमओ, जिला अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर, बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर समेत अधिकारियों सभी का आभार व्यक्त किया व उनको साधुवाद दिया, जिन्होंने मंदिर में ऐसी व्यवस्था बनाई कि जिसे देखकर सभी कांवडिएं व भक्त प्रसन्न हो उठे और उन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई।

पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा ने तो लगातार 3 दिन तक घंटों मंदिर में रहकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। श्री दूधेश्वर विकास समिति के अध्यक्ष धर्मपाल गर्ग, उपाध्यक्ष अनुज गर्ग, विजय मित्तल, मीडिया प्रभारी एस आर सुथार, रमेश मंगल, अमित कुमार शर्मा, मंदिर के स्वयंसेवकों, देवी मंदिर के महंत गिरिशानंद गिरि आदि ने दिन-रात मेहनत कर कांवड मेले को सफल बनाने में सहयोग दिया।

जिसके लिए श्रीमंहत नारायण गिरि ने सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने सभी पत्रकारों को भी सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

साथ ही शम्भू दयाल इंटर व डिग्री कॉलेज, श्री ठाकुर द्वारा मंदिर, जस्सीमल धर्मशाला, प्रेमनगर धर्मशाला के प्रबंधकों का भी सहयोग के लिए उन्होंने धन्यवाद किया।

विभिन्न व्यापार मंडलों, सामाजिक व धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों जिन्होंने मोदीनगर से गाजियाबाद तक 150 से अधिक कांवड कैम्प कांवडियों की सेवा के लिए लगाए, उनका आभार भी उन्होंने व्यक्त किया।

Hello Mahanta ji,श्रीमहंत नारायण गिरि ने कहा कि सभी के सहयोग से इस बार का कांवड मेला शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ। देश भर के लाखों कांवडियों व श्रद्धालुओं ने सावन शिवरात्रि पर बिना किसी परेशानी के जलाभिषेक किया तो यह सभी के सहयोग से ही संभव हो पाया है।

भगवान दूधेश्वर से यही प्रार्थना है कि वे कांवड मेले में सहयोग देने वाले अपने सभी भक्तों पर अपनी कृपा सदैव बनाए रखेंHello Mahanta ji।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *