क्रूर पिता,अवैध सम्बंध से किया इंकार, तो झूठे हत्या के केस में फंसाया।

बेटे के दोस्त पर थी,गंदी नीयत।

हरिद्वार पुलिस ने किया राज का पर्दाफाश

एसएसपी की उम्दा अगुवाई ने खोले सारे राज़,बुरे मंसूबो पर फिरा पानी

फंसाने के लिए, आरोपी ने अपने बाजू पर मरवाई थी गोली

विवेचना का मतलब ही सच बाहर निकालना होता है और टीम सच सामने लाने में कामयाब रही- एसएसपी अजय सिंह

कोतवाली लक्सर में 4 जुलाई को एक व्यक्ति संजीव कुमार ने अपने उपर जान से मारने के लिए फायर किये जाने सम्बंधित सूचना पुलिस को फोन पर दी।

कोतवाली लक्सर ने संजीव कुमार की सूचना के आधार पर जान से मारने की नियत से गोली मारने सहित विभिन्न आरोप के आधार पर 4जुलाई 23 को मुकदमा दर्ज कर विवेचना आगे बढाई।

ज्यों ज्यों जांच आगे बढ़ी तो रुह कंपा देने वाली सच्चाई की खतरनाक और बदसूरत तस्वीर सामने आई।

एसएसपी द्वारा के अनुसार गहरी और स्पष्ट विवेचना करने के सख्त निर्देश मिलने पर कोतवाली लक्सर ने हर संभावित एंगल को टटोला गया।
केस की विवेचक कर रहे पुलिस कर्मियों को पड़ताल के दौरान जानकारी मिली कि मुख्य अभियुक्त संजीव कुमार का दिल अपने छोटे बेटे आवेश के दोस्त मोन्टी पर आ गया था, जिसके चलते संजीव कुमार द्वारा मोंटी को कुछ रूपये व विभिन्न प्रलोभन देकर अवैध सम्बन्ध बनाने के लिए लगातार दबाव बना रहा था।

काफी दबाव डालने के बाद भी सफलता न मिलने पर संजीव ने अपने एक अन्य साथी मनीर के साथ मिलकर खतरनाक और घृणित योजना बनाई।
योजना के अनुसार संजीव ने अपने साथी मनीर को देशी तमंचा व कारतूस देकर खुद अपने दाहिनी बाजू पर तमंचे से फायर कराया ।
संजीव ने घायल होने के बाद खुद ही अपने मोबाइल से पुलिस को अपने पर हुए हमले की सूचना दी, और छोटे बेटे के दोस्त मोंटी और उसके भाई के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस ने मिली सूचना के आधार पर मोन्टी पुत्र कुमेर निवासी ग्राम सोपरी रायसी लक्सर और प्रिंस पुत्र कुमेर निवासी ग्राम सोपरी रायसी लक्सर के नाम मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी।

विवेचना में नई जानकारियां खुल कर सामने आई, घृणित सच्चाई सामने आने पर पुलिस टीम ने मुख्य षड़यंत्रकारी संजीव कुमार व उसके साथी मनीर को दिनांक 7 जुलाई को धर दबोचा।
संजीव कुमार और मनीर को दबोचकर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त तमंचा, खोखा कारतूस व 3 जिंदा कारतूस अलावलपुर के खेतों से बरामद किए।

पहले से दर्ज हत्या के प्रयास के मुकदमें में धारा-307,506,323 भादवि व नामजद मोंटी व प्रिंस के नाम हटाकर *धारा-389,211,120Bभादवि व 3/25 आर्म्स एक्ट* की बढोत्तरी की गयी और अभियुक्तों संजीत व मनीर के विरुद्ध केस दर्ज किया गया। दोनों अभियुक्तों को नियमानुसार न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।
पुलिस ने पहले आरोपी मोंटी और उसके भाई के विरुद्ध धारा-307,323,506 भादवि के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

जिस अब बदल कर पकड़े गए अभियुक्त 1. संजीव पुत्र कालूराम निवासी-ग्राम अलावलपुर लक्सर जिला हरिद्वार 2. मनीर पुत्र इद्दू निवासी- ग्राम बाकरपुर लक्सर जिला हरिद्वार के खिलाफ अन्य धाराओं सहित दर्ज किया गया है।

इस घृणित केस को उजागर करने वाले
पुलिस टीम,1. SHO लक्सर अमरजीत सिंह,2. SI मनोज नौटियाल (चौकी प्रभारी सुल्तानपुर),3. C. गंगा सिंह,4. C. अजीत तोमर,5. C. गोविन्द सिंह शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *