Kedarnath fatal accident,रुद्रप्रयाग जिले के गौरीकुण्ड में 13 नहीं 23 लोग हुए थे लापता।

अभी केवल तीन लोगों के ही शव बरामद,समूचे जनपद में आज भी दिन भर चला रेस्क्यू अभियान

Kedarnath fatal accident,बीते 3/4 अगस्त की रात्रि में गौरीकुण्ड डाट पुलिया के समीप हुए भूस्खलन में तकरीबन 23 लोग लापता हो गये थे। घटना के दिन से ही युद्धस्तर पर सर्च एवं रेस्क्यू अभियान प्रारम्भ किया गया था।

दुर्गम स्थानों पर भी खोज जारी है।
दुर्गम स्थानों पर भी खोज जारी है।

इस दौरान लापता 3 व्यक्तियों के शव मिलने पर शवों की शिनाख्त परिजनों द्वारा कर ली गयी थी, जिनका नियमानुसार पंचायतनामा एवं पोस्टमार्टम की कार्यवाही के उपरान्त शव परिजनों के सुपुर्द कर दिये गये थे।

आपदा राहत एजेंसियां, लगातार खोज में।
आपदा राहत एजेंसियां, लगातार खोज में

Kedarnath fatal accident, में शेष लापता चल रहे लोगों की ढूंढखोज के लिए आज छठवें दिन भी ढूंढखोज जारी रही,पुलिस, आपदा प्रबन्धन दल, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, जल पुलिस, फायर सर्विस, ट्रैकर श्वान, ड्रोन इत्यादि के द्वारा निरन्तर ढूंढखोज की गयी है।

टीमों द्वारा गौरीकुण्ड क्षेत्रान्तर्गत छोटी पार्किंग से गौरीकुण्ड की तरफ, रामपुर शेरसी क्षेत्रान्तर्गत नदी किनारे के स्थानों में व कोतवाली सोनप्रयाग के सम्पूर्ण क्षेत्र में सर्च अभियान जारी रखा गया है।

Kedarnath fatal accidentके बाद निरन्तर हो रही बारिश के चलते मन्दाकिनी नदी के जलस्तर में कोई कमी नहीं हुई है, साथ ही आजकल नदी मटमैली हो चली है। लगातार हो रही बारिश के चलते खोज कार्य में दिक्कतें भी आ रही हैं।

जनपद के अन्य थाना चौकियों के क्षेत्र में भी ढूंढखोज की जा रही है। स्वयं पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग रेस्क्यू कार्य का अपडेट ले रही हैं, उनके द्वारा रेस्क्यू कार्य के प्रभावी पर्यवेक्षण के लिए इस घटना के दिन से ही पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी को गौरीकुण्ड में ही मौजूद रहने के निर्देश दिये गये हैं।

पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी विमल रावत द्वारा रेस्क्यू कार्य में लगे पुलिस बल को प्रति दिवस भली भांति ब्रीफ कर स्वयं की सेफ्टी को सर्वोपरि रखते हुए रेस्क्यू कार्य के लिए रवाना किया जा रहा है,Kedarnath fatal accident

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *