Kedarnath Gaurikund Rescue Update: ,2और शव बरामद

नेपाल निवासी मां बेटे के हैं, बरामद शव

Kedarnath Gaurikund Rescue Update:- 3 अगस्त 2023 की रात्रि श्री केदारनाथ मार्ग पर गौरीकुंड में भूस्खलन के ग्यारह दिन बाद 2 और शव बरामद हुए हैं।
सर्चिंग आपरेशन में आज खोज कर्ता टीमों को थोडी सफलता और मिली है केदारनाथ गौरीकुंड भू स्खलन में लापता हुए 23 लोगों के लापता होने के बाद अब तक कुल सात शव बरामद कर लिए गए हैं।

Kedarnath Gaurikund Rescue Update: ,2और शव बरामद
Kedarnath Gaurikund Rescue Update: ,2और शव बरामद

आपदा राहत दलों ने सर्चिंग के दौरान 5 शव पूर्व में बरामद कर लिए, जिनमें 3शव दुर्घटना के अगले दिन बरामद हुए थे और 2 अन्य शव 10 अगस्त को SDRF ने बरामद किए थे, इस तरह अब तक कुल सात शव बरामद कर लिए गए हैं।
जबकि लापता अन्य लोगों की तलाश में सर्च ऑपरेशन निरन्तर गतिमान है, आज दिनाँक 12 अगस्त को घटनास्थल पर ही सर्चिंग के दौरान मलबे में से 2 शवों की पहचान, अनिता वोहरा पत्नी अमर वोहरा व जटिल पुत्र अमर वोहरा, निवासी नेपाल के रूप में की गई है।

शेष 16 शवों की अभी भी ढूंढखोज जारी है,पुलिस, आपदा प्रबन्धन दल, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, जल पुलिस, फायर सर्विस, ट्रैकर श्वान, ड्रोन इत्यादि के द्वारा निरन्तर ढूंढखोज की जा रही है।
खोजी टीमों द्वारा गौरीकुण्ड क्षेत्रान्तर्गत छोटी पार्किंग से गौरीकुण्ड की तरफ, रामपुर शेरसी क्षेत्रान्तर्गत नदी किनारे के स्थानों में व कोतवाली सोनप्रयाग के सम्पूर्ण क्षेत्र में सर्च अभियान जारी रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *