Meri mati mera desh,गूंज उठा है पूरे प्रदेश में, मुख्यमंत्री ने दिलाई पंच प्रण की शपथ।

Meri mati mera desh, echoed in the entire state, the Chief Minister administered the oath of Panch Pran.

Meri mati,mera desh,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुच्चु पानी, देहरादून में ‘मेरी माटी-मेरा देश’ अभियान के अन्तर्गत आयोजित ‘वीरों का नमन’ कार्यक्रम में प्रतिभाग कर अमर बलिदानियों की स्मृति में शिलापट का अनावरण किया।

Meri mati mera desh,गूंज उठा है पूरे प्रदेश में, मुख्यमंत्री ने दिलाई पंच प्रण की शपथ।
Meri mati mera desh,गूंज उठा है पूरे प्रदेश में, मुख्यमंत्री ने दिलाई पंच प्रण की शपथ।

उन्होंने सभी को पंच प्रण, Meri mati mera desh, की शपथ दिलाई एवं अमृत वाटिका के लिए वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर पवित्र मिट्टी को हाथ में लेकर शपथ दिलाई गई एवं सेल्फी भी ली गई। मुख्यमंत्री ने सभी को अपनी सेल्फी merimaatimeradesh.gov.in पर अपलोड करने की अपील भी की।

मुख्यमंत्री ने गुच्चुपानी में दिलाई पंचप्रण की शपथ।
मुख्यमंत्री ने गुच्चूपानी में दिलाई पंचप्रण की शपथ

मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि आज मुख्य सेवक के रूप में उन्हें सभी को सम्मानित करने का अवसर प्राप्त हुआ। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व में हमें उन वीरों की वंदना करने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड की भूमि देवभूमि के साथ ही वीरों की भूमि भी है।

प्रधानमंत्री मोदी जी के प्रयासों से आज सेना न केवल पहले से और अधिक सक्षम और सशक्त हो रही है बल्कि उसकी यश और कीर्ति पताका सम्पूर्ण विश्व में फैल रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में सैनिकों एवं उनके परिवार को मिलने वाली सुविधाओं में वृद्धि करने के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है। उत्तराखण्ड राज्य के वीरता पदक से सम्मानित सैनिकों को देय एकमुश्त अनुदान राशि में वृद्धि की गई है, Meri mati mera desh

कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, प्रेमचन्द अग्रवाल ने भी विचार रखे। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मधु चौहान, मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा, मेयर ऋषिकेश अनीता मंमर्गाइं, विधायक मुन्ना सिंह चौहान भी मौजूद थेmeri mati, Mera desh.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *