स्वच्छता को अपनी रोजमर्रा की आदत में शामिल करें- मुख्यमंत्री

Make cleanliness your daily habit – Chief Minister

उत्तराखंड मुख्यमंत्री स्वच्छता कार्यक्रम में हुए शामिल

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को देहरादून में स्वच्छता सप्ताह के अंतर्गत आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में शामिल होकर स्वयं झाड़ू लगाकर सफाई में योगदान दिया।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने गांधी पार्क से पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क तक स्वयं झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 10 पर्यावरण मित्रों को भी सम्मानित किया, साथ ही लोगों को स्वच्छता के प्रति शपथ भी दिलाई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, कुल 102 निकायों में स्वच्छता का महा अभियान चल रहा है, और आमजन में स्वच्छता को लेकर जागरूकता निरंतर बढ़ रही है।
देशविदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु एवं पर्यटक उत्तराखंड आते हैं, राज्य का प्रत्येक जिला एवं पर्यटन स्थल स्वच्छ एवं सुंदर रखने की जिम्मेदारी यहां के प्रत्येक व्यक्ति की है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देहरादून को “स्वच्छ दून, सुंदर दून“ बनाने के लिए जनभागीदारी से विभिन्न स्वच्छता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से स्वच्छता को अपनी रोजमर्रा की आदत में लाने का आग्रह किया।

जन जागरूकता से स्वच्छता के कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व मार्गदर्शन में स्वच्छ भारत अभियान ने एक बड़े जनांदोलन का रूप लिया, जिसका परिणाम अब दिखने लगा है।
इस दौरान कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक विनोद चमोली, विधायक श्रीमती सविता कपूर, प्रमुख सचिव आर.के सुधांशु, एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *