मोदी सरकार ने अपने नौ वर्षों के दौरान ‘ऐतिहासिक उपलब्धियां’ हासिल कीं:- रितिका जम्मू

भाजपा महिला मोर्चा जम्मू-कश्मीर की मुख्य प्रवक्ता रितिका त्रेहन ने एक ई मेल के जरिए अपनी बात बताते हुए कहा कि मोदी सरकार ने अपने नौ वर्षों के कार्यकाल के दौरान “ऐतिहासिक उपलब्धियां” हासिल की हैं और भारत एक विकसित देश बनने के लिए पूरे आत्मविश्वास, उत्साह और संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी नीतियों में ‘अंत्योदय’ और सेवा के संकल्प को सर्वोपरि रखते हैं और उनकी सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे।

रितिका ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी की सरकार के नौ वर्षों के दौरान स्वास्थ्य, शिक्षा, आर्थिक आत्मनिर्भरता, सड़क, पानी, बिजली जैसी बुनियादी जरूरतें देश के सुदूर इलाकों तक पहुंचीं। उन्होंने कहा, “मोदी सरकार के नौ साल सेवा, सुशासन और जन कल्याण के रहे हैं।” “राष्ट्रीय सुरक्षा, आत्मनिर्भरता, वैश्विक प्रतिष्ठा, आर्थिक मजबूती आदि क्षेत्रों में ऐतिहासिक उपलब्धियाँ हासिल हुई हैं।”

रितिका ने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की पहुंच पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक सुनिश्चित की जा रही है, बुनियादी जरूरतें दूरदराज के इलाकों तक पहुंच गई हैं।’

उन्होंने कहा, ” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘पंच प्रण’ का संकल्प हमें रास्ता दिखाता है। “पिछले नौ वर्षों में, मोदी सरकार ने देश को चार मजबूत स्तंभ दिए हैं, जो सम्मान, आंतरिक और बाहरी सुरक्षा, वंचितों का कल्याण और बुनियादी ढांचा विकास हैं।” उन्होंने विभिन्न केंद्रीय योजनाओं का हवाला देते हुए कहा कि मोदी सरकार ने नौ वर्षों में 12 करोड़ घरों में पानी के कनेक्शन उपलब्ध कराए हैं और उज्ज्वला योजना के तहत 9.60 करोड़ रसोई गैस कनेक्शन दिए हैं।

इसने 80 करोड़ लोगों को पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत खाद्यान्न उपलब्ध कराकर मदद की है और 50 करोड़ लाभार्थियों को आयुष्मान भारत स्वास्थ्य के तहत कवर किया है। बीमा योजना।

रितिका ने कहा कि केंद्र ने गरीबों के लिए 3.5 करोड़ घर और 11.72 करोड़ शौचालय बनाए, 9.6 करोड़ गैस कनेक्शन दिए, 60 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त इलाज दिया और 80 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त राशन दिया। उन्होंने कहा कि यह सरकार द्वारा शुरू किए गए सर्वांगीण विकास का ही परिणाम है कि दुनिया भर के प्रमुख अर्थशास्त्रियों और विश्लेषकों का मानना ​​है कि “21वीं सदी भारत की है”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *