नाबालिगों ने मामूली-सी बात पर हत्या जैसे जघन्य अपराध को दिया अंजाम।

19और बीस वर्ष के है तीनों हत्यारे, पुलिस ने चंद घंटों में हत्या का खुलासा भी किया और गिरफ्तरी भी।

मामूली-सी बात पर नाबालिगों ने पहले से चली आ रही रंजिश को जघन्य अपराध के रूप में हरकी पैड़ी के पास आज हुई हत्या की घटना को अंजाम दिया।

कुछ समय पूर्व से मृतक करण ऊर्फ कन्नू और हत्या के मुख्य अभियुक्त हर्षित धीमान उर्फ चढ्डा के बीच में हुआ कोई मामूली झगड़ा हत्या की वजह बनकर सामने आया।
मुख्य अभियुक्त हर्षित धीमान उर्फ चड्ढा पुत्र धर्मेन्द्र धीमान निवासी पहाड़ी बाजार पीपल वाली हवेली कनखल हरिद्वार उम्र 19 वर्ष, ने अपने दो साथियों “संस्कार शर्मा पुत्र मुकेश शर्मा निवासी रामदेव की पुलिया भगवन वाटिका कालोनी गली नंबर 4 कनखल हरिद्वार उम्र 19 वर्ष, और कपिल चौधरी,कपिल, पुत्र शिवचरण सिंह निवासी किरायेदार रविकान्त रामदेव की पुलिया कनखल हरिद्वार उम्र 20 वर्ष के साथ मिलकर अंजाम दिया।

सूचना मिलते ही एसपी क्राइम श्रीमती रेखा यादव एवं अन्य पुलिस ऑफिसर्स के साथ घटनास्थल पहुंचे एसएसपी अजय सिंह द्वारा अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए पूरे मामले के कमान अपने हाथ में रखी।

पुलिस टीम द्वारा सर्वप्रथम मृतक एवं उससे जुड़ी हुई घटनाओं का विश्लेषण करने के साथ-साथ घटनास्थल के इर्द-गिर्द लगे सीसीटीवी कैमरा फुटेज का भी गहनता से अवलोकन किया गया।

विभिन्न पुलिस टीमें गठित कर उनको अलग-अलग टास्क दिए गए साथ ही अज्ञात अभियुक्त की पहचान के लिए आसपास के लोगों से पूछताछ शुरु करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया।

इस दौरान मृतक के विभिन्न मुकदमों में नामजद होने एवं पास ही विष्णुघाट में रहने वाले युवक हर्षित धीमान उर्फ चढ्डा के साथ कई बार विवाद होने की जानकारी प्राप्त हुई।

प्राप्त जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने संलिप्तता की संभावना के दृष्टिगत हर्षित की तलाश शुरु की और कुछ ही समय पर सफलता हासिल करते हुए अभियुक्त को घटना में प्रयुक्त तमंचे व खोखा कारतूस के साथ दबोच लिया।

मिली जानकारी एवं मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा थाना कोतवाली क्षेत्र से अन्य दो अभियुक्त संस्कार व कपिल को भी दबोचने में सफलता हासिल की।
घटना के त्वरित व सटीक खुलासे पर एसएसपी अजय सिंह द्वारा पुलिस टीम को ₹ 10 हजार इनाम देने की घोषणा की गई है।
मात्र कुछ ही घंटे में हत्या जैसे संगीन अपराध में सभी अभियुक्तों को दबोचने में सफल हुई हरिद्वार पुलिस की इस सफलता पर स्थानीय जनता द्वारा खुशी व्यक्त की गई।
कुछ ही घंटों के भीतर मुख्य अभियुक्त समेत घटना में शामिल अन्य दो को दबोचने पर हरिद्वार पुलिस की त्वरित एवं सटीक कार्रवाई पर स्थानीय जनता में खुशी देखी गई।

हत्यारों के पास से बरामद माल में पुलिस को घटना में प्रयुक्त तमंचा 312 बोर 1 खोखा, घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल नम्बर UK08BA-1399 रंग लाल है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *