पिछले साल के रिकार्ड तोडेगा ये कांवड मेला- मुख्यमंत्री धामी

This Kanwad fair will break last year’s record – Chief Minister Dhami

हमने नशामुक्ति का संकल्प लिया है और इसे पूरा करने में सर्वाधिक शक्ति लगायेंगे

कांवड़ यात्रियों से अपील जल भर सकुशल वापिस लौटें,ये उन्हीं का त्यौहार

हरिद्वार 26 जून 4 जुलाई से शुरू होने वाले कांवड़ मेले को लेकर आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तैयारियों की समीक्षा के लिए हाई लेबल मिटिंग की अध्यक्षता की।


हरिद्वार सीसीआर में आयोजित हाई लेवल बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित मुख्य सचिव सहित मेले की व्यवस्थाओं से जुड़े तमाम विभागों के अधिकारी, हरिद्वार नगरनिगम मेयर, और पुलिस अधिकारियों सहित प्रमुख पार्टी पदाधिकारी और सांसद रमेश पोखरियाल निशंक और विधायक मदन कौशिक भी मौजूद थे।
लगभग ढाई घंटे तक चली बैठक में सम्मान और आदान-प्रदान का लम्बा सैशन भी चला।
बैठक के तुरंत बाद मिडिया से रुबरु होते हुए मुख्यमंत्री ने कहा मेले के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है और मेला पिछले मेलों की अपेक्षा अधिक भव्य अधिक सुविधाजनक और व्यवस्थित होगा, पिछले साल के सभी रिकॉर्ड टूटने की सम्भावना मुख्यमंत्री ने व्यक्त की।
उन्होंने कहा मेले के लिए किसी तरह की कोई बजट सम्बंधी कमी नहीं आने दी जाएगी।
उन्होंने बताया जन प्रतिनिधियों ने और अधिकारियों ने अपने सुझाव दिए हैं उनका भी ध्यान रखना जायेगा।
ये पूछे जाने पर कि प्रदेश में नशा मुक्त अभियान जारी है और कांवड मेेला नशे का बड़ा बाजार है कैसे नियंत्रण सम्भव होगा।


उन्होंने कहा हमने उत्तराखंड को ड्रग्स फ्री प्रदेश बनाने का संकल्प लिया है प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के देश को नशा मुक्त बनाने के लिए लिये गये संकल्प में हमारा प्रदेश भी पूरी शक्ति से शामिल है देवभूमि को 2025 तक ड्रग फ्री बनाना हमारा संकल्प है और इस संकल्प को पूरा करने में और नशे के बाज़ार व्यापार को रोकने में हम अपनी सर्वाधिक शक्ति लगायेंगे।
उन्होंने कांवड यात्रियों से भी अपील करते हुए कहा मुख्यमंत्री ने कहा कांवड यात्रीयो का ये अपना मेला अपना त्यौहार है सब सुख पूर्वक आयें और सकुशल वापसी करें यही हमारा निवेदन है।
चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं से भी मुख्यमंत्री ने मौसम के अनुसार संयम बरतने के लिए कहा उन्होंने श्रद्धालुंओं से उत्तराखंड की कठिन भौगोलिक स्थिति के देवस्थनों के मिजाज को समझ कर अपनी यात्रा शुरू करने की बात कही।
मुख्यमंत्री ने मिडिया से बातचीत के तुरंत बाद जिले के तमाम कर्मचारियों को नशा मुक्ति की शपथ भी दिलाई। देखें वीडियो:-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *