त्रिजूगीनारायण मार्ग पर ट्रक पलटा, ड्राइवर फंसा

एसडीआरएफ ने चालक को निकाला सुरक्षित

जनपद रुद्रप्रयाग बृहस्पति वार 1 जून को रुद्रप्रयाग से त्रियुगीनारायण के लिए जाने वाले रास्ते पर अचानक एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया।
ट्रक में सवार दो व्यक्तियों में से एक ने ट्रक से कूद कर अपनी जान बचाई लेकिन ट्रक का ड्राइवर ट्रक के भीतर ही फंसा रह गया।


रुद्रप्रयाग जिला नियंत्रण कक्ष ने घटना की जानकारी एसडीआरएफ को देखते हुए सहायता की मांग की।
सूचना पर SDRF टीम निरीक्षक कर्ण सिंह के साथ अपने रेस्क्यू उकरणों सहित तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

घटनास्थल पर पहुँचकर SDRF टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुऐ तत्काल खाई में गिरे ट्रकवाहन तक पहुँच बनाकर वाहन के अंदर एक जीवित व्यक्ति को ट्रक के अंदर ही फंसा हुआ पाया।
SDRF टीम ने गैस कटर की सहायता से कडी मशक्कत के बाद रेस्क्यू उपकरणों की सहायता से उक्त व्यक्ति को सकुशल ट्रक से बाहर निकालकर उचित उपचार के लिए एम्बुलेंस की सहायता से अस्पताल भिजवाया।

स्थानीय लोगों के अनुसार पता चला की ट्रक वाहन सोनप्रयाग से त्रिजूगीनारायण कि और जा रहा था अचानक वाहन अनियंत्रित होकर मार्ग में ही पलट गया जिसमे 02 व्यक्ति सवार थे एक अचानक वाहन से कूद गया व दूसरा व्यक्ति राजेंद्र सिंह पुत्र पदम सिंह उम्र 39 वर्ष निवासी गैरसैंण चमोली वाहन में ही फंस गया था।
सूझबूझ और बहादुरी से ट्रक चालक की जान बचाने वालों में निरीक्षक करण सिंह,मुख्य आरक्षी महेश,आरक्षी नीरज खंडूड़ी,आरक्षी अनिल चौहान,आरक्षी दीपक नेगी,
आरक्षी प्रवीन सिंह, आरक्षी अरविन्द सिंह,
आरक्षी हेमंत कुमार,आरक्षी जगदीश प्रसाद,पैरामीडिक्स विजय पवार तकनीशियन सुमित बिजलवान्, और चालक राहुल शामिल थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *