Helicopter, हैलिकॉप्टर हरिद्वार पहुंचे,अतिवृष्टि से आपात स्थिति में होंगे प्रयोग-जिलाधिकारी

Helicopter reached Haridwar, will be used in case of emergency due to heavy rain

आज जिला प्रशासन ने 7 लोगों को रेस्क्यू किया।

एनडीआरएफ भी पहुंची हरिद्वार, एसडीआरएफ पहले से मौजूद।

जिलाधिकारी और एसएसपी ने किया बैरागी कैंम्प का भ्रमण, नमामि गंगे घाट और बैरागी कैंप जल मग्न

राहत की खबर, गंगा का जलस्तर हुआ कम,294.15 मीटर,खतरे के निशान से अभी भी उपर

Helicopter, 14 अगस्त,हरिद्वार: जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने सोमवार को गंगा के बढ़ते हुये जल स्तर के दृष्टिगत गंगा के तटीय क्षेत्रों बैरागी कैम्प, बजरीवाला आदि का निरीक्षण किया।

धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश होने की वजह से गंगा का जल स्तर बढ़ा है, जो डेंजर लेबल से ऊपर चल रहा है।

आज हम लोगों ने सात लोगों को रेस्क्यू भी किया है। उन्होंने कहा कि शासन से हमने Helicopter,हेलीकाप्टर की मांग की थी, जो पहुंच चुके हैं तथा जरूरत पड़ने पर हेलीकाप्टर से भी रेस्क्यू किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि बैरागी क्षेत्र में जिन कुछ घरों में पानी भरा है, उन्हें फौरी राहत के तौर पर आपदा प्रबन्धन के तहत अहेतुक राशि उपलब्ध कराई जायेगी।

सोलानी नदी का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि सोलानी नदी में उतना जल स्तर नहीं बढ़ा है, केवल गंगा में जल स्तर बढ़ा है,Helicopter
उन्होंने कहा कि लक्सर, खानपुर, भगवानपुर तथा रूड़की में जल भराव की स्थिति नहीं है तथा हमारी टीमें मुस्तैद हैं। एहतियात के तौर पर हमने एनडीआरएफ की टीमें मंगा ली है तथा एसडीआरएफ एवं जल पुलिस हमारे जनपद में पहले से मौजूद हैं।

मीडिया से वार्ता करते हुये उन्होंने कहा कि पर्वतीय जनपदों में अगर कम बारिश होती है, तो यहॉ पानी कम भरेगा तथा जल स्तर भी कम होगा।

उन्होंने कहा कि मौसम विभाग ने अभी दो-तीन दिन बारिश की सम्भावनायें व्यक्त की है, जिसको देखते हुये नदी के किनारे जो लोग रह रहे हैं एहतियात के तौर पर उन्हें हटाया गया है तथा सभी से सतर्क रहने एवं किसी भी अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की जा रही है,Helicopter

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *