blind case, कंकाल से कातिल तक, एक सप्ताह में पहुंची हरिद्वार पुलिस।

ब्लाइंड केस, में कंकाल की पहचान कर कातिल तक पहुंची पुलिस, शानदार टीम वर्क – एसएसपी अजय सिंह

blind case, कोतवाली रानीपुर थाना सिड़कुल के अंतर्गत 26 जुलाई 2023 को टिबड़ी रोड़ के किनारे झाड़ियों के बीच गड्डे में एक अज्ञात युवती का कंकाल मिला था।

blind case, कंकाल से कातिल तक, एक सप्ताह में पहुंची हरिद्वार पुलिस, हत्या में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और मृतका के पहचान पत्र बरामद।

कोशिश के बाद भी कंकाल की पहचान न हो पाने पर पुलिस टीम ने आसपास के थानों से दर्ज की गई गुमशुदगियों का मिलान किया, लेकिन डाटा मैच न होने के कारण शव की पहचान एक मुश्किल टास्क साबित हो रही थी।

blind case, इसी बीच 30 जुलाई 2023 को हरिद्वार के ही रहने वाले रामप्रसाद पुत्र सलेखू हाल निवासी रावली महदूद द्वारा थाना सिड़कुल में जाकर अपनी पुत्री रवीना के 11 जुलाई से लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई।
रामप्रसाद ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने से पहले अपने आस पड़ोस व मूल निवास कीरतपुर बिजनौर में तलाश करने के बाद भी अपनी बेटी के बारे में कोई जानकारी ना मिलने पर पुलिस को सारी जानकारी देते हुए गुमशुदगी दर्ज करायी।

blind case,जांच में जुटी कोतवाली रानीपुर, थाना सिड़कुल व सीआईयू हरिद्वार की संयुक्त टीम ने मृतका के पुराने सिम की सीडीआर से सामने आए तमाम किरदारों से अनेक दौर की पूछताछ और कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए कातिल प्रेमी तक पहुंचने में कामयाबी हासिल कर ली।

blind case,में पूछताछ और परिवार से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने सिड़कुल की एक कम्पनी में बतौर सुपरवाईजर काम कर रहे मृतका के प्रेमी पुनीत निवासी धामपुर बिजनौर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया ।
सख्ती से पूछताछ करने पर पूरे घटना के खुलासे के अनुसार मृतका व अभियुक्त के बीच बीते कई वर्षों से प्रेम सम्बन्ध थे किन्तु अलग-अलग समुदाय से ताल्लुक रखने के कारण परिजन दोनों के विवाह के लिए राजी नही थे।

रिश्ता न हो पाने पर आरोपी पुनीत ने फरवरी माह में किसी अन्य युवती से शादी कर ली थी और मृतका रवीना की भी सगाई हो चुकी थी लेकिन अपनी शादी के बाद भी अभियुक्त पुनीत मृतका को कहीं और शादी करने से मना करते हुए प्रेम सम्बन्ध बनाने के लिए दबाव बना रहा था।

दबाव से तंग आकर मृतका रवीना ने पुराना सिम बदल कर अपने फोन में नया सिम डाल लिया रवीना की ये हरकत सिरफिरे कथित प्रेमी पुनीत ने तैश में आकर रवीना को 11जुलाई 2023 को मिलने के लिए बुला कर सुनसान जगह पर ले गया और रवीना की हत्या कर दी।

इस तरह पुलिस ने ब्लाइंड केस, में कंकाल की पहचान कर मात्र छः दिन में कातिल तक पहुंचने का रिकॉर्ड कायम किया। हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह ने जांच करने वाली टीम की प्रशंसा करते हुए कहा, पुलिस ने बेहद शानदार टीम वर्क दिखाया है, पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना हमारी प्राथमिकता थी।
कोतवाली रानीपुर पुलिस टीम में1- प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट,2- व.उ.नि. नितिन चौहान,3- उ.नि. नंदकिशोर ग्वाड़ी 4- उ.नि. मनोज सिरोला,5- उ.नि. यशवीर नेगी,6- कां. दीप गौड़,7- कां. विवेक गुसांई,8- कां. रविन्द्र ,9- कां. अजीतराज और पुलिस टीम थाना सिड़कुल से
1- थानाध्यक्ष नरेश राठौर ,2- उ.नि. इन्दर सिंह गड़िया तथा पुलिस टीम सीआईयू हरिद्वार से1- निरीक्षक विजय सिंह,2- उ.नि. पवन डिमरी,3- अ.उ.नि. सुन्दर, 4- हे.का. पदम,5- कां. वसीम,6- कां. हरवीर
7- कां. उमेश शामिल थे,blind case

देखें बाईट एसएसपी अजय सिंह:-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *