सोशल गाईड बनी पुलिस,नशा मुक्ति और सुरक्षित जीवन की युक्ति, दोनों ही सिखाई ग्रामीणों को।

Police became a social guide,
taught the villagers both drug 
addiction and safe living

ड्रग्स फ़्री देवभूमि मिशन 2025 एवं ऑपरेशन मर्यादा को सफल बनाने को आयोजित किया चौपाल कार्यक्रम

कोतवाली लक्सर के अन्तर्गत हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर हरिद्वार में मुख्यमंत्री उत्तराखंड का “ड्रग्सफ्री देवभूमि मिशन 2025” एवं ऑपरेशन मर्यादा परवान चढ़ रहे हैं।

आज 12 अगस्त को ग्राम खण्डंजा कुतुबपुर में चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया, चौपाल में सभी ग्रामीणों के साथ नशे की रोकथाम के सम्बन्ध में चर्चा की गई व ग्रामीणों को समझाया गया कि जितनी शिद्दत से हम अपने खेत की डॉल की रक्षा करते हैं उतनी ही बारिक तरीके से अपने बच्चों को भी देखना है कि कहीं वह गलत संगत में तो नहीं पड़ गया है।

अगर हम अपने अपने बच्चों की देखभाल या उन पर नजर रखेंगे निश्चित ही आने वाला समय हमारा नशा मुक्त भारत बनने का सपना साकार होग।

सभी ग्रामीणों को चेताया गया कि नशे के कारोबार को किसी भी प्रकार से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

नशे के कारोबारी की मदद करने वाले के विरुद्ध भी उसी प्रकार से कार्रवाई की जाएगी जैसा कि नशे के कारोबारी के विरूद्ध की जाती है।

गांव में नशा करने वाले व्यक्तियों की काउंसलिंग कर उन्हे नशा मुक्त करने व नशा बेचने वाले व्यक्तियों की सूचना पुलिस को देने के सम्बन्ध में जागरुक किया गया।

ग्रामीणो को ऑपरेशन मर्यादा के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए पुलिस ने धार्मिक एवं सांस्कृतिक स्थानो एवं नदियों के आसपास गंदगी फैलाने व नशा या हुडदंग करने वालों की सूचना तत्काल पुलिस को देने की बात कही, ताकि उनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जा सके।

इसके अतिरिक्त गौराशक्ति, उत्तराखण्ड पुलिस मोबाइल एप्स एवं साइबर क्राइम के सम्बन्ध में भी विस्तृत जानकारी दी गयी।

ग्रामीणों ने भी पुलिस को पूर्ण सहयोग दिये जाने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *